बाराबंकी जहरीली शराब कांड: 'गांव में कोई कार्यक्रम नहीं था, नहीं तो स्थिति और भयानक होती'

Update: 2019-05-29 12:44 GMT

बाराबंकी। उत्‍तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में जहरीली शराब पीने से 17 लोगों की मौत हो गई। वहीं 50 के करीब लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं। गांव वालों का मानना है कि यह घटना और बड़ी हो सकती थी अगर उस दिन शादी या अन्य कोई कार्यक्रम होता। 

आपको बता दें कि बाराबंकी के रामनगर थाना क्षेत्र के रानीगंज गांव की एक देशी शराब की दुकान से शराब खरीद कर पीने वाले कई लोगों की तबीयत बिगड़ गई थी। कई लोगों को दिखना बंद हो गया तो कई लोग उल्‍ट‍ियां करने लगे। इस वजह से अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

रानीगंज के पड़ोसी गांव महार के रहने वाले रजनीश गोस्‍वामी बताते हैं, '' कल (सोमवार को) आस-पास के गांव में कोई शादी और अन्य कार्यक्रम नहीं था। अगर कोई कार्यक्रम होता तो गांव के बाहर से भी लोग आते और जहरीली शराब का शिकार होते।'' बता दें जहरीली शराब पीने की वजह से महार गांव के 5 लोग अस्‍पताल में भर्ती हैं वहीं एक व्‍यक्‍ति की मौत हो चुकी है।



मंगलवार को इलाके के कई गांव में शादियां थीं। ऐसे में ज्‍यादातर लोग यह बात मानते हैं कि अगर यह शादियां सोमवार को होतीं तो तस्‍वीर और भयावह होती।

महार गांव के ही विश्राम गोस्‍वामी भी इसी बात की ओर इशारा करते हैं। वह कहते हैं, ''क्षेत्र में आज (मंगलवार) कई जगह शादी है। अगर यही शादियां कल होती तो मंजर और भयानक होता। बारात में आए लोग शराब पीते ही और ऐसे में वो भी इसका शिकार हो जाते।'' 

मंगलवार को रानीगंज से एक किमी की दूरी पर कुतलुपर गांव में एक शादी समारोह हो रहा था। वहीं, कुतलुपुर से आगे हथ्‍थौया में भी दो शादी समारोह थे। 

फिलहाल इस घटना में दर्ज एफआईआर में पांच लोगों को नामजद किया गया था। इसमें शराब दुकान के लाइसेंसी दानवीर सिंह। दुकान के सेल्‍समैन पप्पू जायसवाल, सुनील जायसवाल, शिवम जायसवाल और पीतांबर शामिल हैं। इनमें से चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, दानवीर सिंह अभी फरार है। 

Full View

Similar News