छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा, 15 लाख देने वाले सिर्फ 500 रुपए दे रहे हैं

Update: 2019-02-02 11:47 GMT

बाराबंकी। "मैं किसानों से कहना चाहता हूं ये लोग भटके नहीं, आप लोग अपने मुद्दे पर लड़िए। जब छत्तीसगढ़ में कर्ज माफ हो सकता है तो हिंदुस्तान में माफ क्यों नहीं हो सकता। 2013 में कानून बना था कि उद्योग के लिए किसानों की जमीन ली गयी और अगर 5 साल के अंदर अगर उद्योग नहीं लगा तो उस जमीन को वापस किया जाएगा। यह काम सबसे पहले हमने किया। टाटा ने 2009 से जमीन लेकर रखी थी, उसपर काम नहीं हुआ तो जमीन आदिवासियों और किसानों को लौटा दी गयी, "छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री यूपी के बाराबंकी के जीआईसी मैदान में मैदान में किसान, नौजवान व स्वाभिमान रैली को संबोधित कर रहे थे।


रैली को संबोधित करते हुए पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी ने कहा, "आप तीन रुपए एक दिन का दे रहे हैं। ये किसानों का अपमान है। हम किसानों को इतना देंगे कि वो सममान से जी सके। कांग्रेस की सरकार आएगी तो किसानों की कर्जमाफी करेंगे जैसे छत्तीसगढ़ में की।"

रैली की अध्यक्षता सांसद राज बब्बर कर रहे हैं। रैली में मुख्य रूप से सांसद संजय सिंह, पूर्व सांसद प्रमोद तिवारी, अजय सिंह, आराधना मिश्रा व ममता चौधरी समेत कई कांग्रेस नेता मौजूद हैं।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, "आज संगठित लूट हो रही है। जनता को फिर से बरगलाने की कोशिश हो रही है। छत्तीसगढ़ में हमें बड़ी जीत मिली, लेकिन हम जश्न में डूबे नहीं। हमने जो वादे किए थे उसे पूरा करने में लग गए। हमने किसानों की धान की कीमत स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों से भी ज्यादा दे रहे हैं। हम 2500 रुपये में धान खरीद रहे हैं। 15 लाख देने वाले सिर्फ 500 रुपये दे रहे हैं। 

Similar News