... तो फ्लिपकार्ट में बिक रहे हैं नकली जूते, मशहूर अमेरिकी कंपनी ने किया केस 

Update: 2017-12-26 16:30 GMT
फ्लिपकार्ट

नई दिल्ली। देश की मशहूर ईकॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट के गोदाम से 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़े गए। जिसके बाद एक मशहूर अमेरिकी कंपनी ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कराया है। विश्व की नामी अमेरिकी फुटवियर कंपनी स्केचर्स ने फ्लिपकार्ट के खिलाफ शिकायत की थी। इस शिकायत के बाद फ्लिपकार्ट पर छापेमारी के हुई, जिसमें 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़ गए। कंपनी पर केस दर्ज कर लिया गया है।

इकोनॉमिक टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक, फ्लिपकार्ट के दिल्ली और अहमदाबाद में सात गोदामों में छापे मारकर 15 हजार जोड़ी जूते बरामद किए। यह गोदाम फ्लिपकार्ट से जुड़े सेलर्स रिटेल नेट, टेक कनेक्ट, यूनिकेम लॉजिस्टिक और मार्को वैगन के थे।

यह भी पढ़ें : IRCTC की वेबसाइट से ऑनलाइन बुक किए जाते हैं 65 फीसदी आरक्षित टिकट

ख़बरों के मुताबिक, अमेरिका की फुटवियर कंपनी स्केचर्स को जानकारी मिली थी कि फ्लिपकार्ट और उससे जुड़े चार अन्य सेलर्स नकली जूतों की बिक्री कर रहे हैं। इस तरह की बिक्री से कंपनी का नाम प्रभावित हो रहा है। स्केचर्स ने मामले की शिकायत दिल्ली हाईकोर्ट में की। इसके बाद हाईकोर्ट ने मामले की छानबीन के लिए लोकल कमिश्नरों को नियुक्त किया। इसके बाद छापेमारी की गई, जिसमें 15 हजार जोड़ी नकली जूते पकड़े गए।

स्केचर्स के मुताबिक, "अपने ब्रांड नाम की सुरक्षा और कॉपीराइट और बौद्धिक संपदा की सुरक्षा के लिए उचित कार्रवाई की जाएगी। हम इंटरमीडियरी के तौर पर काम करते हैं। हम अपना बिजनेस ईमानदारी और कानून के मुताबिक करते हैं।" उन्होंने कहा कि हम इस मामले पर कोई टिप्पणी नहीं कर सकते क्योंकि मामला अदालत में है।

यह भी पढ़ें : व्हाट्सएप के जरिये आपकी ऑनलाइन ऐक्टिविटी को किया जा सकता है हैक

फेसबुक के मैसेंजर में गलती से भी आइकन पर किया क्लिक तो हो सकता है ये नुकसान

Similar News