आपके सुझावों से एक सप्ताह पहले ही हमने शुरू किया काम - डॉ हर्षवर्धन

18 अप्रैल के पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह की ओर से पीएम मोदी को लिखी गई चिट्ठी का केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने दिया जवाब।

Update: 2021-04-19 10:54 GMT
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को दिया जवाब। (फोटो- सोशल मीडिया से साभार)

कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर 18 अप्रैल को पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक चिट्ठी लिखी थी, जिसका अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जवाब दिया है। उन्होंने कहा कि आपके सुझाव देने से एक सप्ताह पहले 11 अप्रैल से ही काम शुरू हो चुका है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी के बड़े नेताओं पर भी निशाना साधा।

आपको नहीं दी गई पूरी जानकारी

डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, ''जिन लोगों ने आपका लेटर तैयार किया है, उन्होंने आपको हालात की पूरी जानकारी नहीं दी है। वैक्सीन इम्पोर्ट को मंजूरी देने की आपने जो मांग 18 अप्रैल को की है, उसे एक हफ्ते पहने 11 अप्रैल को हमने उसे मंजूरी दे दी है। साथ ही वैक्सीन मैन्युफैक्चरिंग में फंडिंग और अन्य रियायतों के सुझाव पर भी पहले ही फैसला लिया जा चुका है।"

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से वैक्सीन का उत्पादन बढ़ाने के लिए कई वैक्सीन मैन्युफैक्चरर्स को फंड दिया गया है।

आपने कोरोना टीकाकरण को लेकर चिंता जताई है, लेकिन आपकी पार्टी के शीर्ष पदों पर बैठे लोग ऐसा नहीं मानते हैं, अभी तक कांग्रेस के बड़े नेताओं ने न हमारे वैज्ञानिकों की और न ही कंपनियों की तारीफ की है।" उन्होंने आगे कहा कि ऐसे समय में अगर कांग्रेस के नेता भी आपके बेशकिमती सुझाव का पालन करें और आपसी सहयोग बनाए रखें, तो अच्छी बात होगी।

पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने दिए थे सुझाव

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पीएम मोदी को लेटर लिखकर कोविड पर कुछ सलाह दी थी। इसमें डॉ. सिंह ने कहा था कि महामारी प्रबंधन का बड़ा हिस्सा कोविड वैक्सीनेशन प्रोग्राम का विस्तार करना है। वह सकारात्मक सहयोग की भावना से ये सुझाव दे रहे हैं, जिनमें वह हमेशा से भरोसा करते आए हैं। डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा था कि केंद्र को अगले छह महीने के लिये वैक्सीन के दिये गए ऑर्डर, किस तरह से वैक्सीन राज्यों के बीच वितरित होंगे, इस बारे में बताना चाहिए।

Similar News