नहीं पास कर पाए थे आईआईटी प्रवेश परीक्षा, अब गूगल ने ऑफर की 1.2 करोड़ की सैलरी

Update: 2019-03-29 09:23 GMT
साभार: टाइम्स ऑफ इंडिया

लखनऊ। भले ही मुंबई के रहने वाले 21 वर्षीय अब्दुल्ला खान आईआईटी में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा को नहीं पास कर सके लेकिन इसी हफ्ते गूगल के लंदन ऑफिस में 1.2 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है।

अब्दुल्ला ने महाराष्ट्र मीरा रोड में स्थित श्री एलआर तिवारी इंजीनियरिंग कॉलेज में अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है उन्हें कॉम्पिटिटिव प्रोग्रामिंग चैलेंज के तहत गूगल की तरफ से इंटरव्यू के लिए कॉल आया था। ऑनलाइन इंटरव्यू के बाद खान को फाइनल स्क्रीनिंग के लिए गूगल के लदंन ऑफिस बुलाया गया जहां उनका सेलेक्शन हो गया।

यह भी पढ़ें- आईआईटी दिल्ली के शोधकर्ताओं ने बनाया मोबाइल ऐप, करेगा बैक्टीरिया की पहचान

"टाइम्स ऑफ इंडिया" की बेवसाइट पर छपी रिपोर्ट में खान ने बताया, मुझे प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेना काफी मजेदार लगता था और मुझे इसके बारे में नहीं पता था कि कंपनियां ऐसी साइट पर प्रोग्रामर्स के प्रोफाइल चेक करती है। मैंने अपने दोस्त को ये मेल दिखाया जिसे इसके बारे में थोड़ी जानकारी थी। अब मैं गूगल की टीम को ज्वाइन करने के लिए पूरी तरह से तैयार हूं।" खान ने यह भी बताया पिछले साल गूगल ने मेल कर इस बात की जानकारी दी थी उन्हें प्रोग्रामिंग साइट के लिए एक व्यक्ति की जरूरत है जहां वो यूरोप के लोकेशन के लिए चाहते हैं।

अब्दुल्ला अभी बीई (कम्प्यूटर साइंस) के आखिरी साल में है और सितंबर के महीने में गूगल की ज्वाइल करेंगे।  

यह भी पढ़ें- आईआईटी दिल्ली के छात्रों ने विकसित की तकनीक, पराली से बना सकते हैं ईको-फ्रेंडली कप प्लेट

Similar News