पाकिस्तान के हमले में शहीद हुए जवानों को सेना, बीएसएफ की श्रद्धांजलि  

Update: 2017-05-02 15:44 GMT
सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू में नायब सूबेदार परमजीत सिंह और हैड कांस्टेबल प्रेम सागर को अंतिम विदाई दी।

जम्मू (भाषा)। सेना और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने आज नायब सूबेदार परमजीत सिंह और हैड कांस्टेबल प्रेम सागर को अंतिम विदाई दी, जिनके सिर कल जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने काट लिए थे।

सैनिकों के सम्मान में पुंछ में श्रद्धांजलि समारोह आयोजित किया गया, जिसमें शीर्ष स्तर के सैन्य अधिकारियों ने भाग लिया। 22 सिख इन्फेंटरी में तैनात रहे परमजीत सिंह की पार्थिव देह को पंजाब के तरण तारण में उनके पैतृक गांव वैंपोइन ले जाया गया है, बीएसएफ की 200वीं बटालियन के प्रेम सागर की पार्थिव देह को नई दिल्ली से उत्तर प्रदेश में उनके पैतृक स्थल भेजा गया। 42 साल के परमजीत सिंह के परिवार में उनकी पत्नी परमजीत कौर हैं।

45 साल के सागर उत्तर प्रदेश के देवरिया के ताकेनपुर के रहने वाले थे। उनके परिवार में पत्नी शांति हैं।

पाकिस्तान की बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) रॉकेट और मोर्टार के भारी हमलों की आड़ में जम्मू कश्मीर में निंयत्रण रेखा से पुंछ सेक्टर में 250 मीटर तक घुस आई और उन्होंने कल दो जवानों के सिर काट लिए। भारतीय सेना ने इस कृत्य का उचित जवाब देने का संकल्प लिया है।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इस बीच सैनिकों की शहादत पर पुंछ और जम्मू जिले में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हुए। दोनों जवानों की पार्थिव देह जम्मू ले जाते समय पुंछ में स्थानीय लोगों और पूर्व-सैनिकों ने पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए।

बीएटी ने अतीत में कई हमले किये हैं जिसमें जवानों के सिर काट लिये गये या उनके शव क्षत-विक्षत कर दिए गए।

Similar News