बिहार में रेलवे स्टेशन पर नक्सली हमला, 2 रेलकर्मी अगवा

Update: 2017-12-20 11:46 GMT
साभार: इंटरनेट।

लखीसराय (आईएएनएस)। बिहार के लखीसराय जिले के मसूदन रेलवे स्टेशन पर नक्सलियों ने धावा बोलकर दो रेलकर्मियों को अगवा कर लिया और सिग्नल पैनल भी फूंक दिया। इस घटना के बाद इस रेलखंड पर कुछ देर के लिए रेल परिचालन रोक दिया गया हालांकि बाद में परिचालन शुरू कर दिया गया था लेकिन नक्सलियों की धमकी के बाद फिर से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन रोक दिया गया।

पुलिस के अनुसार हथियारबंद नक्सलियों ने मंगलवार देर रात करीब 12 बजे स्टेशन पर धावा बोला और उसके बाद सिग्नल पैनल में आग लगा दी। इससे रेलवे टेलीफोन व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई।घटना के बाद भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों की आवाजाही थोड़ी देर के लिए बाधित रही।

ये भी पढ़ें- कश्मीर में मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर, एक महिला की मौत

हालांकि बाद में सिग्नल पैनल को ठीक कर लिया गया और ट्रेनों की आवजाही शुरू कर दी गई। रेलवे के अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह नक्सलियों द्वारा कंट्रोल रूम को फोन कर ट्रेनों के परिचालन किए जाने पर दोनों रेलकर्मियों की हत्या करने और रेलवे स्टेशन को आग के हवाले करने की धमकी दी है, जिसके बाद इस रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन फिर से रोक दिया गया है।

ये भी पढ़ें- ‘जम्मू कश्मीर में वर्ष 2017 में 200 से अधिक आतंकवादी मारे गये’

मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रवि महापात्र ने आईएएनएस को बताया,"नक्सलियों की धमकी के बाद इस रेलखंड से गुजरने वाली रेलगाड़ियों के मार्ग में परिवर्तन कर गंतव्य तक भेजा जा रहा है। अगवा रेलकर्मियों को नक्सलियों के चंगुल से छुड़ाने के लिए छापेमारी की जा रही है।" घटना को अंजाम देने के बाद नक्सली सहायक स्टेशन मास्टर मुकेश कुमार और पोर्टर नीरेंद्र मंडल को अपने साथ लेते गए। जमालपुर रेल पुलिस अधीक्षक शंकर झा ने बुधवार को बताया कि नक्सली हमले की खबर मिलते ही रेल अधिकारी मौके पर पहुंच गए और इन अगवा कर्मियों को छुड़ाने की कोशिश की जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News