दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2017 रिजल्ट : एनएसयूआई के राकी तुसीद अध्यक्ष व कुनाल सेहरावत उपाध्यक्ष चुने गए 

Update: 2017-09-13 16:59 GMT
दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2017।

नई दिल्ली (भाषा)। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2017 के बुधवार को आए नतीजों में कांग्रेस की छात्रा शाखा नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (एनएसयूआई) ने अध्यक्ष व उपाध्यक्ष का पद पर जीत हासिल कर ली है, जबकि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) से संबद्ध एबीवीपी ने सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर कब्जा जमाया है। अधिकारियों ने पहले कहा था कि एनएसयूआई की झोली में तीन सीटें गई हैं।

रॉकी तुसीद डूसू के नए अध्यक्ष व कुनाल सेहरावत उपाध्यक्ष चुने गए हैं। दोनों एनएसयूआई से हैं।
एबीवीपी की महामेधा नागर व उमा शंकर ने क्रमश: सचिव व संयुक्त सचिव पदों पर जीत हासिल की है।

तुसीद ने 16, 299 वोट हासिल करके एबीवीपी के रजत चौधरी को 1,590 वोटों से हराया है। वहीं, सेहरावत 16, 431 वोट प्राप्त कर पार्थ राणा को केवल 175 वोटों से मात देने में कामयाब रहे। नागर को 17,156 वोट मिले हैं। उन्होंने 2, 264 वोटों से जीत हासिल की, जबकि शंकर ने 16,691 वोट हासिल करके अपने प्रतिद्वंद्वी को 342 वोटों से मात दी है।

अपने जीत के कम अंतर के बारे में पूछे जाने पर उपाध्यक्ष सेहरावत ने कहा, "जीत जीत होती है। जीत के अंतर से कोई फर्क नहीं पड़ता।" एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव पद के लिए वोटों की दोबारा गिनती की मांग की है। डूसू के चुनाव मंगलवार को हुए थे। पिछले साल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने तीन सीटों पर जीत हासिल की थी, जबकि संयुक्त सचिव के पद पर एनएसयूआई ने कब्जा जमाया था।

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) चुनाव में 43 प्रतिशत मतदान हुआ। करीब पचास कॉलेजों के 1.30 लाख छात्रों ने वोट डाले हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2017 मतगणना नॉर्थ कैंपस के कम्युनिटी हॉल हुई। दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष पद पर एनएसयूआई के रॉकी तुसीद अध्यक्ष चुने गए।

कॉलेज यूनियन के चुनावों के नतीजे का एलान मंगलवार देर रात ही कर दिया गया। ज्यादातर में एबीवीपी को जीत हासिल हुई।

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

डूसू मुख्य चुनाव अधिकारी एसबी बब्बर ने बताया कि कुल 43 प्रतिशत मतदान हुआ। प्राध्यापकों के मुताबिक कैंपस से दूरदराज स्थित कॉलेजों में कम मतदान हुआ। डूसू अध्यक्ष पद के लिए मुख्य प्रत्याशियों में एबीवीपी के रजत चौधरी, एनएसयूआई के रॉकी तुसीद, आईसा से पारुल चाउहा, निर्दलीय राजा चौधरी एवं अल्का हैं। पिछले साल एबीवीपी ने तीन पद जबकि एनएसयूआई ने संयुक्त सचिव का पद जीता था।

Similar News