जवानों के शव क्षत-विक्षत करने में पाकिस्तान की भूमिका : भारत  

Update: 2017-05-02 15:20 GMT
जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना का एक जवान तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गए थे। शहीद जवान प्रेम सागर के शव को सम्मानपूर्वक लेकर जाते जवान।

नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारत ने जम्मू एवं कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद दो भारतीय जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने का आरोप एक बार फिर पाकिस्तान पर लगाया है।

सैन्य अभियान महानिदेशक (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल ए.के.भट्ट ने इस बात से अपने पाकिस्तानी समकक्ष को अवगत कराया और सोमवार को शहीद जवानों के शवों को क्षत-विक्षत करने की घटना पर 'गंभीर चिंता' जताई।

भारतीय सेना ने कहा कि डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी समकक्ष से कहा है कि हत्यारों को पाकिस्तानी सैन्य चौकियों द्वारा 'अंधाधुंध गोलाबारी' कर कवर दिया गया। बयान के मुताबिक, "भारतीय सेना के डीजीएमओ ने पाकिस्तानी समकक्ष को इस बात से अवगत कराया कि इस तरह का नृशंस तथा अमानवीय कृत्य सभ्यता के किसी भी आदर्श से परे है और निश्चिततौर पर निंदा तथा प्रतिक्रिया के लायक है।"

देश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

डीजीएमओ ने नियंत्रण रेखा के निकट बॉर्डर एक्शन टीम (बीएटी) के प्रशिक्षण शिविरों की मौजूदगी पर भी चिंता जताई, जो पाकिस्तानी सेना तथा उसके द्वारा प्रशिक्षित किए गए आतंकवादियों को मिलाकर बनाया गया है।

भारत ने कहा कि सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी सेक्टर में सेना का एक जवान तथा सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का एक जवान शहीद हो गया और उनके शवों को क्षत-विक्षत किया गया। पाकिस्तान ने आरोपों से इनकार किया है।

Similar News