लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर AC बस में लगी आग, चार यात्र‍ियों की मौत

Update: 2019-03-25 06:31 GMT

लखनऊ। उत्‍तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्‍सप्रेस वे पर एक डबल-डेकर यात्री बस में आग लग गई। इस हादसे में बस में मौजूद चार लोगों की जलकर मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक यह दुर्घटना मैनपुरी के नजदीक माइलस्‍टोन 76 के पास घटी है।

बस रविवार देर रात चार यात्रियों को लेकर दिल्ली से लखनऊ के लिए रवाना हुई थी। बस में दो चालक के साथ एक परिचालक भी मौजूद थे। रात करीब 1:30 बजे जब बस लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर जा रही थी इसी वक्‍त उसके आगे चल रहे एक वाहन का टायर फट गया। इसकी वजह से बस के आगे चल रहा वाहन अनियंत्रित हो गया, यह देख बस के चालक ने अचानक ब्रेक लगाई जिसकी वजह से बस भी अनियंत्रित हो गई और डिवाइडर से जा टकराई। टक्‍कर लगने से बस में आग लग गई।

बताया जा रहा है कि जब यह घटना हुई तो यात्री सो रहे थे और बस में इतनी तेजी से आग लगी कि कोई संभल ही नहीं पाया। बस के चालक और दो यात्रियों ने कूद कर अपनी जान बचाई। वहीं बस में मौजूद अन्‍य चालक व परिचालक के साथ बस में सवार महिला यात्री व उसकी पांच वर्ष की बेटी की जलकर मौत हो गई।

घटना की सूचना के पर पुलिस के अधिकारी मौके पर पहुंचे। साथ ही फायर ब्रिगेड की मदद से बस में लगी आग बुझाई गई। फिलहाल मृतक महिला व उसकी बेटी की पहचान नहीं हो पाई है। मृतक चालक व परिचालक लखनऊ के निवासी बताए जा रहे हैं। वहीं, बस की आग से बच निकले चालक और दो यात्री भी झुलस गए थे जिनका इलाज सैफई के आयुर्विज्ञान संस्थान में हो रहा है।  

Similar News