कोल्ड स्टोरेज मालिक ने किसान के हड़पे 70 लाख रुपए के आलू, मालिक सहित 11 लोगो पर एफआईआर दर्ज

Update: 2020-09-18 00:15 GMT

आगरा। कोल्ड स्टोरेज मालिक और उसके मैनेजर ने मिलकर एक किसान के 70 लाख रुपये की कीमत के आलू हड़प लिए हैं। पीड़ित किसान रवि परिहार की तहरीर पर कोल्ड स्टोरेज के मालिक सहित 11 लोगो पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने कोल्ड स्टोरेज को सील कर दिया है।

थाना शमशाबाद इलाके के बांगुरी निवासी किसान रवि परिहार ने बताया कि मैंने अपना 4427 पैकेट आलू चितौरा स्थित मां अंबे गौरी शीतग्रह प्रा0 लि0 रखा था। जब अप्रैल में आलू की खपत बढ़ी तो मैं निकालने के लिए कोल्ड स्टोरेज पहुँचा तो वहां आलू निकालने में आना कानी की गयी। कोल स्टोरेज के मालिक और मैनेजर ने मिलकर आलू को कोल्ड स्टोरेज से निकालकर बाजार में बिक्री कर दिया था।


पीड़ित किसान ने जब इसकी शिकायत जिलाधिकारी आगरा से की तो जिलाधिकारी प्रभु एस सिंह ने मामले की गहनता से जांच कराई। जांच में कोल्ड स्टोरेज से आलू गायब मिला ,जिस पर जिलाधिकारी ने कोल्ड स्टोरेज के मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और कोल्ड स्टोरेज का लाइसेंस निरस्तीकरण के आदेश दिए। 17 सितंबर को पीड़ित किसान रवि परिहार की तहरीर पर कोल्ड स्टोरेज के मालिक भगवान सिंह,लाखन सिंह,मैनेजर दिनेश सिंह सहित 11 लोगो के खिलाफ शमशाबाद थाने में धोखाधड़ी के मामले में एफआईआर दर्ज कराई गयी।

एसडीएम फतेहाबाद अमित काले ने कोल्ड स्टोर को सील कर दिया है। वहीं थानाध्यक्ष अरविंद कुमार निर्वाल ने बताया कि एफआईआर दर्ज कर ली गयी है आगे की विधिक कार्रवाही की जा रही है।

Full View


Similar News