अखिलेश यादव ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे को लेकर बीजेपी सरकार को घेरा, किया ये ट्वीट

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों के काम को अपना काम बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है।

Update: 2018-07-14 11:48 GMT

लखनऊ। बीजेपी पूर्वांचल एक्सप्रेस वे को क्षेत्र की जनता के लिए सबसे बड़ा तोहफा बता रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इसे पूर्वी यूपी में नई उम्मीद जगाने वाला बताया। वहीं शिलान्यास के साथ इस एक्सप्रेस-वे पर सियासत शुरु हो गई है। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादियों के काम को अपना काम बताकर भाजपा सरकार जनता के साथ धोखा कर रही है।

अखिलेश यादव ने पत्रकारवार्ता के अलावा अपने ट्वीटर पर 22 दिसंबर २०१५ का एक पोस्टर भी शेयर किया, जिसमें पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की शिलान्यास के बारे में सूचना है। पोस्टर को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा, 'भाजपा का कमजोर को यादस्त को समर्पित'

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे की मिसाल देते हुए अखिलेश ने कहा, ''सबसे कम समय में समाजवादी सरकार ने यह एक्सप्रेसवे बनाया। यह देश की सबसे बेहतरीन सड़क मानी गई है।'' आगरा लखनऊ एक्सप्रेसवे जैसा देश में कहीं एक्सप्रेसवे नहीं बना होगा। जो एक बार इस सड़क पर चलेगा वह कहेगा कि ''हां हम समाजवादी सरकार और समाजवादी पार्टी को वोट देंगे।''

सपा मुखिया ने कहा कि जिस समय एक्सप्रेसवे का उद्घाटन हो रहा था, मुलायम सिंह यादव और आजम खां मौजूद थे। वायुसेना के लड़ाकू विमान उतरे। दूसरी बार जब अभ्यास हुआ, तो उस सरकार (योगी सरकार) के लोगों की हिम्मत नहीं हुई कि उसे देखें। हम चाहते थे कि एक्सप्रेसवे पूर्वांचल तक पहुंचे। समाजवादियों ने पूरा अलाइनमेंट तय किया कि पूर्वांचल खुशहाली के रास्ते पर उतरे। हम उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेसवे के जरिए एक कोने से दूसरे कोने तक पहुंचाना चाहते थे।

उन्होंने योगी सरकार को आडे हाथ लेते हुए कहा, ''एक्सप्रेसवे के बारे में जाने क्या-क्या ज्ञान दे रहे हैं। जनता को कितना धोखा देंगे। अखबार में विज्ञापन देखा मैंने। विज्ञापन दे दिया कि 341 किलोमीटर बना रहे हैं। नाम से समाजवादी हटा दिया केवल पूर्वांचल एक्सप्रेसवे कर दिया। हम दावा करते थे कि अगर 120 की रफ्तार से चलोगे और आप गिलास में पानी लेकर बैठोगे तो पानी छलकेगा नहीं। इनके एक्सप्रेसवे पर अगर आप 20 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगे तो हो सकता है कि गिलास आपके हाथ से छूट जाए।'' उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार शिलान्यास का शिलान्यास करती है, उद्घाटन का उद्घाटन करती है।


ये भी पढ़ें- पीएम मोदी ने यूपी को दिया देश के सबसे लंबे एक्सप्रेस वे का तोहफा, विपक्ष पर साधा निशाना 

Similar News