राहुल गांधी ने सहारनपुर में घुसने की जिद की तो कानूनी कार्रवाई संभव : एडीजी 

Update: 2017-05-27 17:44 GMT
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ।

लखनऊ (भाषा)। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के सहारनपुर पहुंचने की खबरों के बीच पुलिस ने आज कहा कि अगर वह उनके जिले में लगे प्रवेश पर प्रतिबंध तोड़ कर आने की कोशिश करेंगे तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी कानूून व्यवस्था आदित्य मिश्रा ने सहारनपुर में कहा ‘‘हम जिले की सीमा पर कांग्रेस नेता से अनुरोध करेंगे कि वह यहां न आए। यहां का हालत काफी नाजुक है और हम नहीं चाहते हैं कि वह यहां आएं और लोग उत्तेजित हो जाएं और इसलिये उनके आने पर रोक लगाई गई है।''

राहुल गांधी के यहां आने पर कार्रवाई संबंधी पूछे सवाल के जवाब में मिश्रा ने कहा कि हम जिले की सीमा पर उन्हें रोक कर उन्हें वापस जाने को कहेंगे अगर इसके बाद भी वह नही माने तो धारा 144 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी मिश्रा ने कहा कि सहारनपुर में अब स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है, वरिष्ठ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी अभी भी जिले में कैंप कर रहे हैं।

इस मामले में जब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पीएल पुनिया से सहारनपुर से फोन पर बात की गई तो उन्होंने कहा ‘‘हम जिले की सीमा पर राहुल गांधी का इंतजार कर रहे हैं और हम चाहते हैै कि प्रशासन उन्हें अस्पताल में पीड़ितों से मिलने जानेे दें।''

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इससे पहले मिली खबरोें के अनुसार सहारनपुर प्रशासन द्वारा राहुल गांधी के प्रभावित इलाके में जाने पर रोक के बावजूद वह दिल्ली से सहारनपुर के लिए निकल चुके हैं। उनके साथ कांग्रेस के उत्तर प्रदेश प्रभारी गुलाम नबी आजाद और प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर भी मौजूद हैं।

Similar News