शिक्षणेत्तर संघ ने शुरू किया प्रदर्शन, पेंशन का भुगतान न होने से ख़फा

Update: 2017-06-15 16:14 GMT
माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते हुए।

रहनुमा बेगम, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

औरैया। पंडित आत्माराम मिश्र इंटर कालेज क्योंटरा से सेवानिवृत्त हो चुके शिक्षणेत्तर कर्मचारी की पेंशन ढाई साल बीत जाने के बाद भी नहीं दी गई है। कर्मचारी की पेंशन न आने पर शिक्षणेत्तर संघ ने डीआईओएस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

जिला मुख्यालय से 10 किलोमीटर दूर शहर में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय के बाहर माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ ने अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें- योग गुरु स्वामी रामदेव के खिलाफ अदालत ने जारी किया गैरजमानती वॉरंट

प. आत्माराम मिश्र इंटर कालेज क्योंटरा के सेवा निवृत्त हो चुके कर्मचारी अशोक कुमार मिश्रा (70वर्ष) ने बताया, “31 दिसंबर 2014 को सेवानिवृत हुआ था। तब से लेकर आज तक वह विभाग के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन उसकी पेंशन खाते में नहीं भेजी गई है। अधिकारियों और डीआईओएस कार्यालय के चक्कर काट कर जब वह थक गया तो उसने ये बात संगठन में रखी।”

वहीं माध्यमिक शिक्षणेत्तर संघ के महामंत्री उत्तम कुमार शुक्ला ने बताया, “सेवानिवृत्त कर्मचारी की पेंशन जब तक खाते में नहीं भेजी जाएगी, सगंठन के पदाधिकारी प्रदर्शन करते रहेंगे। अगर समय रहते हुए पेंशन न दी गई तो कर्मचारी भूख हड़ताल करेंगे।”

ये भी पढ़ें- ... तो बुजुर्गों के साथ इतना गंदा व्यवहार करते हैं हम

चंद्र प्रताप सिंह, डीआईओएस (औरेया) का कहना है कि टेकनीकल समस्या की वजह से पेंशन नही आई है। इस उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है जल्द समस्या का समाधान हो जाएगा।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिएयहांक्लिक करें।

Similar News