मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने की समाजवादी नमक वितरण योजना की शुरुआत

Update: 2016-11-25 15:40 GMT
सीएम ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कालाधन रखने वाले अमीरों को इससे कोई नुकसान नहीं है सिर्फ गरीब ही परेशान हो रहा है।

लखनऊ। शुक्रवार को यूपी के 10 जिलों में पायलेट प्रोजेक्ट के तौर पर समाजवादी नमक वितरण योजना की शुरुआत मुख्यमंत्री अखिलेश यादव द्वारा की गई । इस नमक आयरन और आयोडीन दोनों है।

इस मौके पर सीएम अखिलेश ने कहा कि आने वाली पीढ़ी का स्‍वास्‍थ्‍य बेहतर हो, ये हमारी सरकार की जिम्‍मेदारी है। समाजवादियों की कोशिश होगी कि यूपी के लोगों का स्‍वास्‍थ्‍य और उनकी शिक्षा बेहतर हो।

बता दें कि यूपी के 10 जिले लखनऊ, सिद्धार्थनगर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, हमीरपुर, फैजाबाद, संतकबीरनगर, मऊ में 60 हजार मीट्रिक टन नमक बांटा जाएगा। यूपी सरकार की ओर से इसके लिए 48.52 करोड़ की अनुदान राशि हर साल दी जा रही है। इसका लाभ 46.02 लाख राशन कार्ड वाले धारक उठाएंगे।

गौरतलब है कि 32 लाख 59 हजार बीपीएल और अंत्योदय कार्ड धारकों को 3 रुपए प्रति किलो की दर से नमक दिया जाएगा। वहीं, एपीएल कार्ड धारकों को 6 रुपए प्रति किलो की दर से नमक दिया जाएगा। शुभारम्भ पर बोलते हुए सीएम अखिलेश ने कहा, ''हमारी सरकार लगातार अच्‍छे कामों की कोशिश कर रही है। सीएम ने मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि कालाधन रखने वाले अमीरों को इससे कोई नुकसान नहीं है सिर्फ गरीब ही परेशान हो रहा है।

Similar News