कश्मीर में युवक को जीप से बांधने वाले मेजर को आर्मी चीफ ने किया सम्मानित

Update: 2017-05-23 11:44 GMT
सेना की जीप में बंधा कश्मीरी युवक।

नई दिल्ली। पिछले दिनों सेना द्वारा कश्मीरी युवक को जीप से बांधने वाले मेजर को क्लीन चिट दी गई थी और अब उनका सम्मान किया गया है। वैसे यह सम्मान उन्हें काउंटर इनसर्जेंसी ऑपरेशंस के लिए लगातार प्रयास करने पर दिया गया है। आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने गोगोई को सम्‍मान दिया है।

सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी ने मेजर नीतिन गोगोई को दोषी नहीं माना है। 15 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर पुलिस द्वारा इस मामले में सेना ने 53 राष्ट्रीय राइफल के मेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके दो दिनों बाद सेना ने कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी बैठाई थी।

जांच के बाद कोर्ट ने मेजर के खिलाफ किसी तरह की कार्रवाई ना करने की अनुशंसा है। आपको बता दें कि 9 अप्रैल को बड़गाम में हुई इस घटना के बाद जीप से बंधे कश्मीरी युवक की फोटो और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लग गया था।

ये भी पढ़ें:- पत्थरबाजी करने वाले युवाओं को पीएम ने लिया आड़े हाथ, बताया कश्मीर की विकास में बन रहे बाधा

मेजर लीतुल गोगोई को सम्मान मिलते ही सोशल मीडिया पर एक बार फिर इस पूरे प्रकरण को लेकर बहस शुरू हो गई। ट्विटर पर #MajorGogoiHonoured ट्रेंड करने लगा। लोगों ने इस फैसले की तारीफ की है, जिसमें पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो पर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए ट्वीटर पर इसे शॉकिंग करार दिया था और उसका वीडियो भी पोस्ट किया था।

ये भी पढ़ें:- कश्मीर में दिलों की दूरियां कम करने के लिए खेली जा रही फ्रेंडली क्रिकेट सीरीज

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करते हुए कहा, "आर्मी जीप के बिल्कुल सामने एक शख्स को बांधा गया ताकि कोई भी जीप पर पत्थर ना मार पाए? यह काफी दुखद है।"

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News