बाहुबली 2 ने सिर्फ 6 दिनों में 800 करोड़ की कमाई कर ‘पीके’ और ‘दंगल’ को पछाड़ा

Update: 2017-05-05 14:06 GMT
प्रतीकात्मक फोटो।

नई दिल्‍ली। बाहुबजी 2 ने कमाई के सारे रिकार्ड को तोड़ दिया है। रिलीज होते ही पहले दिन 100 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई कर चुकी डायरेक्‍टर एस राजामौली की फिल्‍म 'बाहुबली 2 : द कन्‍क्‍लूजन' ने रिलीज के बाद 6 दिनों में बॉलीवुड में कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं।

'बाहुबली 2' ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए आमिर खान की 'पीके' और 'दंगल', दोनों को ही पछाड़ दिया है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है। बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' जिसकी कमाई 743 करोड़ थी, को पार कर चुकी है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है। वहीं पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 718 करोड़ था।

‘बाहुबली 2 : द कन्‍क्‍लूजन’ ।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

बाहुबली ने अभी तक दुनियाभर में 792 करोड़ की कमाई कर ली है। बता दें कि 28 अप्रैल को रिलीज हुई एक्‍टर प्रभास और राना डग्‍गुबाती अभिनीत इस फिल्‍म ने सिर्फ 6 दिनों में ही इन जादुई आंकड़ों का पर कर लिया है। इस फिल्‍म ने रिलीज के पहले दिन ही 110 करोड़ की कमाई कर ली थी। यह फिल्‍म साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्‍वेल थी और लोग पिछले 2 सालों से इस फिल्‍म का इंतजार कर रहे थे।

ये भी पढ़ें :- कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा, ये तो पता चल ही गया, लेकिन अब ये भी जान लीजिए कि क्यों बनेगी बाहुबली 3

हिंदी में सबसे ज्यादा कर रही है कमाई

यूं तो इस फिल्‍म में सभी स्‍टार साउथ के हैं, लेकिन चार भाषाओं में रिलीज हुई यह फिल्‍म सबसे ज्‍यादा हिंदी में कमाई कर रही है। बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्‍म के हिंदी वर्जन ने 6 दिनों में 375 करोड़ की कमाई कर ली है। 'बाहुबली 2' भारत में 600 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्‍म बन गई है। इससे पहले साल 2015 की 'बाहुबली' और आमिर खान पिछले साल आई 'दंगल' ही 500 करोड़ के आंकड़े को पार करने में सफल हो पाई हैं। इस फिल्‍म का पहला भाग भी काफी पसंद किया गया था और इसे साल 2015 में 'बेस्‍ट फीचर फिल्‍म' का नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड भी दिया गया था।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News