किसान 29 और 30 नवंबर को दिल्ली में करेंगे मार्च

Update: 2018-11-25 09:40 GMT

नयी दिल्ली(भाषा)। देशभर के एक लाख से ज्यादा किसानों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ 29 और 30 नवंबर को राजधानी में बड़ा मार्च निकालने की योजना बनाई है।

अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति (एआईकेएससीसी) के संयोजक हन्नान मोल्लाह ने कहा कि 29 नवंबर को दिल्ली के अलग अलग इलाकों बिजवासन, मजनूं का टीला, निजामुद्दीन और आनंद विहार से रामलीला मैदान तक किसान मुक्ति मार्च निकाला जाएगा। एआईकेएससीसी 208 किसान तथा कृषि कर्मचारियों का संगठन है।


ये भी पढ़ें : प्रधानमंत्री मोदी का विपक्ष कोई पार्टी नहीं, अब किसान हैं?

मार्च के पहले दिन सांस्कृतिक कार्यक्रम 'एक शाम किसान के नाम' का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें जाने माने गायक और कवि हिस्सा लेंगे। मोल्लाह जो माकपा के वरिष्ठ नेता भी हैं, ने कहा कि 30 नवंबर को किसान रामलीला मैदान से संसद की ओर मार्च शुरू करेंगे। इसके बाद पार्लियामेंट स्ट्रीट पर भाजपा को छोड़कर किसान नेता और अलग अलग दलों के नेता किसानों के मुद्दों पर आवाज बुलंद करेंगे।

अखिल भारतीय किसान सभा के राष्ट्रीय सचिव अतुल अंजान ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आंध्र प्रदेश, केरल, पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्रियों समेत तमाम बडे़ विपक्षी नेताओं को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का निमंत्रण दिया है।

ये भी पढ़ें : पी साईनाथ का लेख - बेदख़ल लोगों का लंबा मार्चः चलो दिल्ली


Similar News