पति के शव को सलामी दे बोलीं शहीद मेजर की पत्नी- 'आप पर गर्व है'

पुलवामा जिले में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए मेजर विभूति ढौंडियाल की पत्नी निकिता पॉल का ये वीडियो वायरल हो रहा है।

Update: 2019-02-20 08:53 GMT

लखनऊ। जम्मू और कश्मीर की राजधानी श्रीनगर से लगभग 12 किमी दूर पुलवामा जिले में 14 फरवरी को एक आतंकी हमला हुआ। हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इनमें मेजर विभूति ढौंडियाल भी एक थे। उनकी पत्नी निकिता पॉल की कही हुई बात वायरल हो रही है। पिछले 24 घंटों में उनका वीडियो लाखों बार देखा जा चुका है। उन्होंने अपने पति को सम्बोधित करते हुए कहा-

"मुझे तुम पर बहुत गर्व है। तुमने मुझसे झूठ बोला कि तुम मुझसे ज़्यादा प्यार करते हो। नहीं, तुम मुझसे कहीं अधिक देश से प्यार करते हो और मुझे इस बात से जलन होती है और मैं बता नहीं सकती कि हम सब तुमसे कितना प्यार करते हैं लेकिन जैसे तुम सबसे प्यार करते हो वो बिल्कुल अलग है क्योंकि तुमने ऐसे लोगों के लिए अपनी जान गंवाई जिनसे तुम कभी नहीं मिले, न ही उन्हें जानते हो फिर भी तुम उनके लिए अपनी जान देने से पीछे नहीं हटे।"

निकिता को मेजर विभूति पर बहुत गर्व है, वो आगे कहती हैं-

"तुम बहुत साहसी हो और तुम्हें अपने पति के रूप में पाकर मैं बहुत गौरवांवित हूं। अपनी आखिरी सांस तक मैं तुमसे प्यार करूंगी विभु, तुमने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। मेरी ये ज़िन्दगी तुम्हारी है और मुझे तुम पर बहुत गर्व है। हमें दुख है कि तुम चले गए हो लेकिन मैं जानती हूं कि तुम हमेशा यहीं-कहीं रहोगे। मैं सबसे प्रार्थना करती हूं कि हमें सहानुभूति नहीं दिखानी चाहिए बल्कि हमें हिम्मत से काम लेना चाहिए। मैं तुम्हें सैल्यूट करती हूं, जय हिन्द।"

ये भी पढ़ें - 'भारत हमला करेगा तो पाक जवाब देगा'- इमरान खान

मेजर विभूति की पत्नी निकिता का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है- 

Full View

मेजर विभूति जिस हमले में शहीद हुए ये तब हुआ जब सीआरपीएफ जवानों की एक बड़ी टुकड़ी विस्फोटकों और हथियारों के साथ जा रही थी। सेना की इस टुकड़ी में 40 से अधिक बसें थीं, जिसमें 2500 से ज़्यादा जवान सवार थे। इनमें से अधिकतर जवान छुट्टियां बिता कर वापस नौकरी पर लौट रहे थे। आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इस आत्मघाती हमले की ज़िम्मेदारी ली है। हमलावर ने बस को टक्कर मारकर विस्फोट किया। न्यूज एजेंसी भाषा के अनुसार इस आत्मघाती विस्फोट में फिदायीन हमलावर आदिल अहमद डार शामिल है।

इस हमले के बाद आतंकियों से मुठभेड़ में चार और जवान शहीद हो गये थे। पिंगलान इलाके में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच 17 फरवरी की रात मुठभेड़ हुई। खबरों के अनुसार इसमें जैश-ए- मोहम्मद के तीन आतकी भी मारे गये थे जिनमें जैश-ए-मोहम्मद का कमांडर गाजी रशीद भी शामिल था। गाजी रशीद ने ही पुलवामा हमले की साजिश रची थी।

Similar News