आईफोन धीमा पड़ने पर एप्पल ने अपने ग्राहकों से कहा, सॉरी 

Update: 2017-12-29 13:27 GMT
एप्पल फोन। फाइल फोटो

सान फ्रांसिस्को (एएफपी)। आईफोन के पुराने मॉडलों के धीमे पड़ जाने की शिकायतों पर इसे बनाने वाली कंपनी एप्पल ने सार्वजनिक माफी मांगी है। साथ ही कंपनी ने अपने कुछ हैंडसेटों की बैटरी को रियायती कीमत पर बदलने का भी विकल्प दिया है। एप्पल ने कहा है- 'हम जानते हैं एप्पल ने आपको निराश किया है, हम माफी चाहते हैं।'

एप्पल की ओर से यह जवाब उसके कई आईफोन ग्राहकों द्वारा नाराजगी जाहिर किए जाने और कईयों के कानूनी वाद दायर किए जाने के बाद सामने आया है। कुछ उपभेक्ताओं ने इसको लेकर बाकायदा एप्पल पर कैलिफोर्निया और इजराइल में केस भी दर्जा किया था । बैटरी संबंधी शिकायतों के आने के बाद यह चिंता उपजी है कि कंपनी जानबूझकर ऐसा कर रही है ताकि ग्राहकों पर फोन के मॉडल को अपग्रेड करने का दबाव बनाया जा सके।

अपनी वेबसाइट पर कंपनी ने ग्राहकों को दिए जवाब में कहा, हम जानते हैं कि आपमें से कुछ को लगता है कि एप्पल ने भरोसा तोड़ा है। हम इसके लिए माफी मांगते हैं, हम हमेशा चाहते हैं कि हमारे ग्राहक आईफोन को जब तक चाहें तब तक इस्तेमाल कर सकें। हमें गर्व है कि एप्पल के उत्पाद अपने टिकाऊपन के लिए जाने जाते हैं और उनका मूल्य भी हमारी प्रतिस्पर्धी कंपनियों के उत्पादों के मुकाबले ज्यादा समय तक बना रहता है।

दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

एप्पल ने कहा कि आईफोन 6 और उससे ऊपर के मॉडल जो वारंटी से बाहर हैं वह उनकी बैटरी को रियायती दर पर बदलेगी। इनकी कीमत 79 डॉलर के मुकाबले 29 डॉलर होगी। यह काम जनवरी से दिसंबर 2018 तक किया जाएगा। इसी के साथ कंपनी इन फोनों के लिए एक सॉफ्टवेयर अपडेट भी लाएगी ताकि उसके ग्राहकों को सुविधा हो सके।

फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News