बीएचयू लापता छात्र मामला: सीबीसीआईडी करेगी मामले की जांच, पांच जनवरी तक पेश करनी होगी रिपोर्ट

बीएचयू में पढ़ने वाले छात्र शिव कुमार त्रिवेदी को वाराणसी के लंका थाने की पुलिस 13 फरवरी 2020 को ले गयी थी। छात्र तब से लापता है। पुलिस स्वीकार कर चुकी छात्र उनकी कस्टडी से लापता हुआ है।

Update: 2020-11-04 11:06 GMT

बनारस हिंदू विश्वद्यालय के आठ महीने से लापता छात्र मामले की जांच पुलिस की अपराध अनुसंधान शाखा (सीबीसीआईडी) को सौंप दी गयी है। इलाहाबाद हाई कोर्ट में बुधवार को सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने यह जानकारी दी। 

बनारस हिंदू विश्वद्यालय (बीएचयू) में बीएससी द्वितीय वर्ष के छात्र शिव कुमार त्रिवेदी 13 फरवरी 2020 से लापता हैं। मूलत: मध्य प्रदेश के जिला पन्ना, के पोस्ट बड़गढ़ी खुर्द, गांव ब्रजपुर के रहने वाले शिव को 13 फरवरी 2020 की रात लंका पुलिस अपने साथ ले गई थी। तब से शिव का कुछ भी पता नहीं है। शिव के पिता प्रदीप कुमार त्रिवेदी आठ महीने से अपने बेटे को ढूंढ रहे हैं।

इलाहाबाद हाई कोर्ट अधिवक्ता सौरभ तिवारी की जनहित याचिका पर सुनवाई कर रहा है। बुधवार चार नवम्बर को मामले में पांचवीं सुनवाई हुई। सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने बताया कि मामले की जांच प्रदेश सरकार ने सीबीसीआईडी से कराने का फैसला लिया है।

अधिवक्ता सौरभ तिवारी ने गांव कनेक्शन को बताया, "सुनवाई मुख्य न्यायाधीश के न्यायालय में हुई। सुनवाई के दौरान शासकीय अधिवक्ता ने बताया कोर्ट को बताया कि 29 अक्टूबर को राज्य सरकार ने इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंप दिया है। इस पर कोर्ट ने का कि हम पांच जनवरी 2021 को मामले में आखिरी सुनवाई करेंगे तब तक सीबीसीआईडी जो भी जांच करती है उसे सौंप दे। तब अगर हम संतुष्ट नहीं हुए तो मामले की जांच सीबीआई से कराने की बात करेंगे।"

लापता छात्र शिव कुमार त्रिवेदी।

बुधवार को सुनवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक विकास चंद्र त्रिपाठी भी मौजूद थे। इससे पहले वाराणसी एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) अमित पाठक ने दो सितंबर की देर रात को लंका थाने पर तैनात पांच पुलिसकर्मियों को मामले में लापरवाही बरतने के कारण लाइन हाजिर कर दिया था। जिसमें 2 उपनिरीक्षक और 3 कॉन्स्टेबल शामिल थे। 

इस मामले पर गांव कनेक्शन लगातार खबरें कर रहा है। जिन्हें आप नीचे दिये लिंक पर क्लिक करके पढ़ सकते हैं।

बुधवार चार नवंबर को हुई सुनवाई की रिपोर्ट


(खबर अपडेट हो रही है।) 

ये भी पढ़ें- बीएचयू शिव मामला: जिस बेटे को पढ़ाने के लिए खेत बेच दिया, घर गिरवी रखा वो पुलिस कस्टडी से 6 महीने से लापता है
बीएचयू लापता छात्र मामला: एसएसपी ने पेश की रिपोर्ट, कोर्ट ने कहा- छात्र को लाइये या सीबीआई जांच के लिए तैयार रहिये
बीएचयू लापता छात्र मामला: वाराणसी पुलिस ने हाई कोर्ट में माना, पुलिस कस्टडी से गायब हुआ छात्र
काशी में 6 महीने से शिव को तलाश रहा बेसुध पिता, बीएचयू के छात्र को पुलिस ले गई थी, तब से लौटकर नहीं आया

Similar News