घर, ऑफिस हर जगह बिजली उपलब्ध करने के साथ साथ 24 घंटे बैकअप देगा UTL सोलर पीसीयू

Update: 2017-04-07 15:43 GMT
सोलर कंपनी यूटीएल ने सोलर पीसीयू को बाजार में उतारा है।

देवांशु मणि तिवारी, स्वयं प्रोजेक्ट डेस्क

लखनऊ। सौर ऊर्जा चलित ऐसा सोलर पीसीयू बाज़ार में आया है, जिसकी मदद से घरों, अस्पतालों, ऑफिसों और पेट्रोल पंपों पर बिजली की परेशानी से आसानी से छुटकारा मिल सकता है। इसके साथ-साथ घरों के बिजली के खर्चीले बिलों से भी छुटकारा मिल जाएगा। देश की जानी-मानी सोलर इंवर्टर बनाने वाली कंपनी यूटीएल ने सोलर पीसीयू को बाजार में उतारा है।

यूटीएल कंपनी के व्यापार प्रबंधक नितिन टोकस बताते हैं, “हमने हाल ही में लखनऊ के गोमती नगर इलाके में एसर पेट्रोल पंप पर सात किलोवाट का सोलर पीसीयू सेट लगाया है और लखीमपुर जिले के एक प्राइवेट अस्पताल में सोलर पीसीयू लगाया जा रहा है।’’

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यूटीएल के इस सोलर पीसीयू का लाभ ज्यादातर होटल मालिकों, घरों और पेट्रोल पंप मालिकों व बड़े कारोबारियों को मिलेगा। इस सोलर पीसीयू की खास बात यह है कि पीसीयू की मदद से बिजली जाने पर यह उपकरण पूरे दिन आसानी से बिजली उपलब्ध कराता है। सोलर पीसीयू के स्थापित किए जाने से 70 फीसदी बिजली की स्टोरेज की जा सकेगी और 24 घंटे उपभोक्ता बिजली का लाभ उठा सकेंगे।

सौर ऊर्जा से चलने वाला सोलर पीसीयू घरों, पेट्रोल पंपों व किसी भी कार्यालय पर आसानी से 24 घंटे तक बैकअप देता है।
नितिन टोकस, व्यापार प्रभारी, यूटीएल सोलर पीसीयू

किफ़ायती दरों पर मार्केट में उतारा

यूटीएल कंपनी के क्षेत्रीय प्रबंधक रामकृष्ण गौतम ने बताया, “यूटीएल कंपनी ने किफायती दरों पर इस आधुनिक सौर उपकरण को मार्केट में उतारा है। यूटीएल का सोलर पीसीयू स्थापित करवाने के लिए पेट्रोल पंप ग्राहकों को कंपनी के प्रतिनिधि से संपर्क करना होगा। कंपनी से औपचारिकताएं पूरी करने के बाद कंपनी अपने इंजीनियर को सोलर पीसीयू इंस्टॉल करने के लिए भेजेगी।’’

उन्होंने आगे बताया कि बाज़ार में हमारा सोलर पीसीयू पांच किलोवाट से 96 किलोवाट तक उपलब्ध है। सोलर पीसीयू की औसतन कीमत क्षमता के आधार पर 50 से 75 हज़ार रुपए तक है।

कैसे बुक कराएं सोलर पीसीयू

यूटीएल के सौलर पीसीयू खरीदने व इंस्टाल करवाने के लिए ग्राहक यूटीएल कंपनी के एरिया मैनेजर राम कृष्ण गौतम से सीधे - 9210944574 नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News