राज्यसभा में मोदी ने नोटबंदी को बताया दुनिया का सबसे बड़ा फैसला, कहा- कालेधन पर लगी रोक

Update: 2017-02-08 18:17 GMT
राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी।

ई दिल्ली। “नोटबंदी दुनिया का अब तक का सबसे बड़ा फैसला है, ऐसे फैसले आज तक किसी देश में नहीं लिए गए, इसीलिए बड़े-बड़े अर्थशास्त्री गुणाभाग नहीं लगा पा रहे हैं।“ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राज्यसभा में कहा।

राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब में धन्यवाद भाषण देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था को फायदा हुआ है। जब सरकार फैसले लेते है तो सरकार और जनता आमने-सामने होती है लेकिन नोटबंदी के दौरान कुछ लोग दूसरी तरफ थे, बाकि सभी सरकार के साथ थे। उन्होंने कहा कि नोटबंदी के 30-40 दिनों के दौरान 700 माओवादियों ने सरेंडर किया, ये बड़ी बात नहीं हैं क्या।

Full View

इसके बाद अर्थव्यवस्था पर बात करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने पिछले दिनों अपना भाषण पढ़ा जिसे सुनकर लगा कि उसे किसी और ने लिखा है क्योंकि वो देश की अर्थव्यवस्था से सीधे तौर पर 35 साल तक जुड़े रहे हैं। पीएम ने मनमोहन सिंह की तरीफ करते हुए तंज भी कसे। पीएम ने कहा कि इतने दिन तक आर्थिक फैसलों से जुड़े रहने के बावजूद उनपर कोई दाग नहीं लगा, बॉथरूम में रेनकोट पहनकर नहाने का तरीका उन्हें ही आता है, जिसके बाद विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। दोनों तरफ से जुबानी जंग के बाद कांग्रेस सांसद सदन से बाहर चले गए।



Similar News