प्रद्युम्न हत्याकांड: रायन इंटरनेशनल स्कूल के दो अधिकारी गिरफ्तार, सीबीआई जांच की मांग करने पर बरसाई लाठियां

Update: 2017-09-11 11:57 GMT
  गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र की हत्या के बाद लोगों ने किया प्रदर्शन

गुरुग्राम(हरियाणा)। गुरुग्राम के रायन इंटरनेशनल स्कूल में छात्र प्रद्युम्न ठाकुर (सात) की हत्या के मामले में स्कूल के उत्तरी क्षेत्र हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके अलावा स्कूल के सामने रविवार को मीडिया कर्मियों पर लाठीचार्ज करने के आरोप में सोहना सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण को निलंबित किया गया।

वहीं मामले की जांच कर रहा एसआईटी अब तीन शिक्षिकाओं से भी पूछताछ करेगी। इससे हत्याकांड का राजफाश होने की उम्मीद है। प्रद्युम्न के माता-पिता आरोपी बनाए गए हेल्पर अशोक को मोहरा बनाने की बात कर रहे हैं।

स्टाफ को गलत हरकत करते देखा

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर व मां ज्योति घटना के दिन से ही यह कह रहे हैं कि उनके बेटे की हत्या एक प्लान के तहत की गई। बच्चे ने ऐसा किसी स्कूल स्टाफ को गलत हरकत करते हुए देख लिया था, उसके बाद प्लान बना उसकी हत्या की गई। कत्ल के आरोप में पकड़ा गया हेल्पर मोहरा है। सोमवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी तीनों से संदिग्ध शिक्षिकाओं से अलग-अलग पूछताछ करेगी।

शिक्षिकाओं की भूमिका संदिग्ध

  • वारदात के बाद साक्ष्य मिटाने का काम किया।
  • बच्चों से ही बरामदे का खून साफ कराया।
  • हेल्पर अशोक द्वारा हत्या का पता होने पर उसे पुलिस को सौंपने में देर की।
  • हत्या में प्रयुक्त चाकू भी धो दिया, ताकि कातिल के प्रिंगर प्रिंट न मिलें।
  • हत्या को पहले ब्लू व्हेल गेम से जोड़ गुमराह करने का प्रयास किया।

ये भी पढ़ें :Video :उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा की कहानी फिल्म की पटकथा से कम नहीं

मां ने विरोध किया तो शिक्षिका ने बदला बयान

छात्र की मां ज्योति ठाकुर ने जब-जब इस बात का विरोध किया कि उसका बच्चा मोबाइल से दूर रहता था। तब अध्यापिका के सुर बदले। ज्योति का कहना है कि महिला शिक्षिका ने इसके बाद भी कई अभिभावकों को यही बताया कि लगता है बच्चे ने गेम के चक्कर में खुद को मार लिया।

सीबीआई जांच की मांग करने पर बरसाई लाठियां

उधर पुलिस ने स्कूल प्रबंधन पर नकेल कसने की बजाय पुलिस ने रविवार को प्रद्युम्न हत्याकांड की सीबीआई से जांच कराने की मांग करने अभिभावकों व अन्य लोगों पर जमकर लाठियां बरसाईं। इसमें 29 लोग जख्मी हुए हैं। मधेपुरा के सांसद पप्पू यादव को पुलिस ने लाठियां तो मारी ही, लात चलाने से भी पीछे नहीं रहे। 29 घायल लोगों में नौ मीडियाकर्मी भी हैं। कई कैमरे तोड़ दिए गए। शराब दुकान फूंक दीगुस्साए लोगों ने स्कूल से 30 कदम की दूरी पर स्थित शराब दुकान को आग के हवाले कर दिया।

ये भी पढ़ें-ढोंगियों की ध्वजा ढोने की ये कैसी मजबूरी!

मान्यता रद्द नहीं होगी : शिक्षा मंत्री

उधर हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने रविवार सुबह स्कूल की मान्यता 1200 बच्चों के भविष्य को देखते हुए रद्द नहीं होगी। सरकार सीबीआई जांच के विकल्प से इनकार नहीं कर रही है।

जांच में करेंगे सहयोग

रेयान ग्रुप सीईओ रायन पिंटो ने कहा, ""जो कुछ हुआ नहीं होना चाहिए था। देश भर में लाखों छात्रों को पढ़ाने वाले एक विश्वसनीय शैक्षणिक संस्था के रूप में हमारी चार दशक पुरानी प्रतिष्ठा है। हम जांच में सहयोग करेंगे।"

ये भी पढ़ें-ख़बर जो सवाल खड़े करती है : भारत में दूध उत्पादन तो खूब हो रहा है लेकिन पीने को नहीं मिल रहा है

यह भी पढ़ें- Video : यूपी बोर्ड में इस बार स्वकेन्द्र परीक्षा नहीं

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Similar News