सीबीआई बनाम सीबीआई: सीक्रेट रिपोर्ट लीक होने पर नाराज चीफ जस्टिस ने टाली सुनावई

Update: 2018-11-20 08:46 GMT

लखनऊ। सीबीआई के विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में मंगलवार को दो बार सुनवाई हुई। केस की सुनवाई शुरू हुई तो चीफ जस्टिस रंजन गोगोई मीडिया में लीक हुई रिपोर्ट पर नाराजगी जाहिर की और सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा के वकील फली नरीमन से पूछा कि आलोक वर्मा से जो जवाब सीलबंद लिफाफे में मांगे गए थे, वो मीडिया में कैसे लीक हो गए।

कोर्ट ने नरीमन से ये पूछताछ के बाद नाराजगी जाहिर की और सुनवाई 29 नवंबर तक टाल दिया। फली नरीमन ने भी इस पर अफसोस जताया और कहा कि उन्हें खुद इस बात की जानकारी नहीं है कि आलोक वर्मा के जवाब कैसे बाहर आए। इसके बाद फली नरीमन ने कोर्ट से फिर अपील की और वर्मा के जवाब मीडिया में लीक होने पर सफाई दी। वरिष्ठ वकील नरीमन ने कोर्ट को बताया कि मीडिया में यह रिपोर्ट 17 नवंबर को छपी थी, जबकि कोर्ट ने आलोक वर्मा को सीवीसी की जांच रिपोर्ट पर अपना जवाब दाखिल करने के लिए 16 नवंबर को आदेश दिया था।

ये भी पढ़ें-एनएसए अजीत डोभाल पर सीबीआई अफसर का आरोप- रिश्वत मामले में अस्थाना की कर रहे थे मदद

दी इंडियन एक्प्रसे की खबर के अनुसार कोर्ट में वर्मा के वकील नरिमन ने ये भी कहा कि उन्हें सुबह मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए पता लगा कि वर्मा की ओर से जवाब दायर करने के लिए कोर्ट से अधिक समय की मांग की गई। जबकि वर्मा ने उनके अलावा किसी और को सुनवाई आगे बढ़ाने जैसे मामलों के लिए अधिकृत ही नहीं किया है। उन्हें नहीं पता कि किसने ऐसा किया। इस पर कोर्ट ने उन्हें सुनवाई आगे बढ़ाने की मांग करने वाले वकील का नाम बता दिया। यह खबर विभिन्न समाचार पोर्टल्स पर प्रकाशित खबरों के आधार पर लिखी गई है। गांव कनेक्शन इसकी पुष्टि नहीं करता।

ये भी पढ़ें-सीबीआई विवाद: आलोक वर्मा के खिलाफ सीवीसी रिपोर्ट में क्लीन चिट नहीं, सुप्रीम कोर्ट ने कहा, कुछ और जांच की जरूरत

सोमवार को वर्मा ने सील बंद लिफाफे में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में अपना जवाब दाखिल कर दिया था। गौरतलब है कि इससे पहले हुई सुनवाई में सीबीआइ निदेशक आलोक वर्मा को सीवीसी से फिलहाल पूरी तरह क्लीन चिट नहीं मिली है। केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) ने वर्मा पर लगे आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट में दाखिल जांच रिपोर्ट में कुछ पहलुओं पर आगे जांच की जरूरत बताई है, जिसके लिए और समय की मांग की है।

Full View

Similar News