विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिलती बढ़त पर अखिलेश यादव ने ली चुटकी, सपा देगी कांग्रेस को समर्थन

Update: 2018-12-11 05:16 GMT

लखनऊ। विधानसभा चुनाव के बाद पांच राज्यों से आ रही शुरुआती रुझानों के बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, "जब एक और एक मिलकर बनते हैं ग्यारह ...

तब बड़े-बड़ों की सत्ता हो जाती है नौ दो ग्यारह..."।

गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी ने मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में अपने कुछ प्रत्याशी उतारे थे और इसके लिए उन्होंने ज़बर्दस्त चुनाव प्रचार भी किया था। अभी तक मिले रुझानों में मध्य प्रदेश में समाजवादी पार्टी के 2 प्रत्याशी अपने नज़दीकी उम्मीदवारों से कुछ आगे चल रहे हैं, मध्य प्रदेश में शुरुआती रुझानों में बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार भी कुछ आगे चल रहे हैं। मध्य प्रदेश में अगर किसी पार्टी को बहुमत न मिला तो सपा और बसपा किंग मेकर की भूमिका निभा सकते हैं।

अखिलेश यादव का यहा ट्वीट राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, मिजोरम और तेलंगाना के चुनाव परिणामों के शुरूआती रुझान को लेकर आया है। पांच राज्यों के चुनाव परिणाम के शुरूआती रुझानों में राजस्थान में कांग्रेस भाजपा की अपेक्षा काफी चल रही है। मध्य प्रदेश में भी कांग्रेस कुछ सीटों पर बीजेपी से आगे चल रही है।

इस बीच मध्य प्रदेश से बड़ी खबर है। समाजवादी पार्टी ने कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला किया है। एमपी में एसपी के पास दो सीटें हैं।

ये भी पढ़ें-Rajasthan Election Result 2018 Live: रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल किया

ये भी पढ़ें-Madhya Pradesh Election Result 2018 Live: रुझानों में कांग्रेस को बहुमत

Similar News