महीनों से जला पड़ा है ट्रांसफॉर्मर, ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर

Update: 2017-10-03 10:34 GMT
प्रतीकात्मक तस्वीर।

नीरज मिश्रा, स्वयं कम्युनिटी जर्नलिस्ट

हैदरगढ़ (बाराबंकी)। तहसील मुख्यालय से 15 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम ओहरामऊ में बीते 1 महीने से ट्रांसफार्मर खराब पड़ा है। जिसके काऱण ग्रामीण अंधेरे में रहने को मजबूर है तथा बच्चों की पढ़ाई भी बाधित हो रही है।

नहीं सुन रहे है संबंधित अधिकारी

ग्रामीण राजेश शुक्ला ने हमे बताया कि "हम लोगों ने संयुक्त रूप से दो बार तहसील दिवस में एसडीएम को शिकायत पत्र दिया लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई। इसके अलावा इससे सम्बंधित पलिया पावर हाउस में भी तीन बार शिकायत की जा चुकी है लेकिन ट्रांसफार्मर अभी भी जस का तस पड़ा हुआ है।

यह भी पढ़ें- यूपी : ट्रांसफार्मर फुंका हो या टूटा हो तार , इन नंबर पर बिजली विभाग से करें शिकायत

ट्रांसफार्मर से है लगभग 15 कनेक्शन

ग्रामीण मुनव्वर अली बताते हैं कि इस ट्रांसफार्मर से रमेश सिंह, राजेश शुक्ला, गफ्फार अली, गुड्डू अली, मुनव्वर अली, भरत शुक्ला, शिवराज सिंह, शहबान अली समेत लगभग 15 कनेक्शन जुड़े हुए है।

क्या कहते है जिम्मेदार

वही इस पूरे मामले पर एसडीओ हैदरगढ़ लेखराज सिंह का कहना है कि "ओहरामऊ लाइन अभी हाल ही में बनी है और इसके ट्रांसफार्मर अभी वारंटी में है जो कि एल एंड टी कंपनी द्वारा लगाए गए है। हमने एल एंड टी को निर्देशित कर दिया है जल्द ही समस्या का निराकरण कर दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- शिक्षा विभाग पर पौने तीन करोड़ ,विकास भवन पर डेढ़ करोड़ रूपए बकाया, कनेक्शन काटने की दी गई चेतावनी

वही इस पूरे मामले में एल एंड टी के जय शर्मा का कहना है कि "ओहरामऊ में पर्याप्त मात्रा में ट्रांसफॉर्मर उपलब्ध हैं अगर कोई ट्रांसफार्मर जल गया है तो उन कनेक्शन को हम दूसरे ट्रांसफॉर्मर से जोड़ देंगे। इसके लिए अभी हम विभाग के लाइनमैन से बात करते हैं।

खेती और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली मशीनों और जुगाड़ के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

ये खबरें भी हैं आपके काम की आईआरसीटीसी टिकट बुकिंग एजेंट बनकर कर सकते हैं अच्‍छी कमाई, ऐसे करें आवेदन

भारतीय रेल में होने जा रहा है बड़ा फेर बदल, एक नवंबर है खास तारीख

Similar News