अंबेडकर की 126वीं जयंती पर मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को बसपा का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया 

Update: 2017-04-14 14:06 GMT
बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर लखनऊ में मायावती।

लखनऊ (भाषा)। बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की 126वीं जयंती पर बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने आज अंबेडकर पार्क में अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। इस अवसर पर भाजपा और ईवीएम से छेड़छाड़ के खिलाफ संघर्ष के लिए बसपा को भाजपा विरोधी दलों की मदद लेने में कोई आपत्ति नहीं है क्योंकि हम लोकतंत्र को जिन्दा रखना चाहते हैं।

ये भी पढ़ें- क्यों देखकर भाषण पढ़ती हैं मायावती ? आज खुद खोला राज़

अंबेडकर जयंती कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमो मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को पार्टी उपाध्यक्ष बनाने का ऐलान किया। मायावती ने इस शर्त के साथ भाई आनंद कुमार को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया कि वह हमेशा नि:स्वार्थ भाव से पार्टी के लिए कार्य करेंगे और कभी भी सांसद, विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री नहीं बनेंगे।

उत्तर प्रदेश से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

आज मायावती ने बताया कि वह क्यों लिखा हुआ भाषण पढ़ती हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मौखिक भाषण दूं तो जोर से बोलना पड़ता है लेकिन डॉक्टरों ने ऐसा नहीं करने की सलाह दी है क्योंकि वर्ष 1996 में कुछ कमियों की वजह से मेरा एक ग्लैण्ड पूरी तरह से खराब हो गया था और डाक्टरों ने आपरेशन से उसे निकाला।''

लखनऊ के अंबेडकर पार्क में उमड़ी भीड़।

ईवीएम की गड़बड़ी को रोकना बहुत जरूरी- मायावती

सपा सुप्रीमो मायावती ने भाजपा पर वर्ष 2014 के लोकसभा और वर्ष 2017 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में ईवीएम (इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन) की गड़बड़ी करने का आरोप मढ़ते हुए कहा, ‘‘देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए मैं कदम पीछे खींचने वाली नहीं हूं। हमारी पार्टी भाजपा द्वारा ईवीएम की गड़बड़ी के खिलाफ बराबर संघर्ष करेगी और इसके लिए भाजपा विरोधी दलों से भी हाथ मिलाना पड़ा तो अब उनके साथ भी हाथ मिलाने में परहेज नहीं है।'' मायावती ने यहां अंबेडकर जयंती पर आयोजित पार्टी के एक कार्यक्रम में कहा कि पार्टी आंदोलन के हित में ‘जहर को जहर से मारने' के आधार पर चलकर ईवीएम की गड़बड़ी को रोकना बहुत जरूरी है।

भारत रत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण करतीं बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती। 

Similar News